समाजवादी पार्टी को लगा तगड़ा झटका, इस सांसद ने दिया इस्तीफा, बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. चुनाव में हार के बाद अब पार्टी के नेता भी साथ छोड़कर जा रहे हैं. सोमवार को समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद नीरज शेखर ने इस्तीफा दे दिया. खबर है कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद बीजेपी का दामन थाम सकते हैं.

Also Read : बैलेट पेपर से हुए चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को दी मात, श्रीनगर और बाजपुर में जीता चुनाव


पूर्व प्रधानमंत्री स्व चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने 15 जुलाई को समाजवादी पार्टी को अलविदा कह दिया. साथ ही उन्होंने राज्यसभा सांसद के पद से भी इस्तीफा दे दिया. सूत्रों के हवाले से खबर है कि राज्यसभा के सभापति वैकैया नायडू ने उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया गया है.

neeraj shekhar mp rajyasabha

इस्तीफा देते समय नीरज ने कहा कि उन्होंने ये कदम किसी के दबाव में नहीं उठाया है, पार्टी और पद छोड़ना उनकी निजी इच्छा है. उनकी नारजगी की वजह टिकट बटवारा है. बता दें कि नीरज लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे. वो 2019 लोकसभा चुनाव में हुए टिकट बटवारे के बाद से नाराज थे.


सूत्रों के मुताबिक वो बलिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे मगर उन्हें टिकट नहीं मिला था. बलिया उनके परिवार की परंपरागत सीट रही है. अब खबर है कि नीरज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

Also Read : मुख्यमंत्री की सीट पर जा बैठे यह विधायक, मच गया विधानसभा में हड़कंप

दरअस्ल नीरज के पिता पर लिखी गई किताब ‘चंद्रशेखरः द लास्ट आइकन ऑफ आइडियोलॉजिकल पॉलिटिक्सका विमोचन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद करेंगे. इसी के बाद नीरज भाजपा का दामन थाम सकते हैं.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments