30 मई को शाम 7 बजे नरेंद्र मोदी लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ

नई दिल्ली : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) ने नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री नियुक्त कर दिया है. राष्ट्रपति PM मोदी को केंद्र में अगली सरकार गठित करने के लिए आमंत्रित किया है. इसके एक दिन पहले मोदी ने अपने मंत्रिमंडल का इस्तीफा दे दिया था. राष्ट्रपति ने संविधान के अनुच्छेद 75(1) के तहत प्रदत्त अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए नरेंद्र मोदी को भारत का प्रधानमंत्री नियुक्त किया है.


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया आमंत्रित, 30 मई 2019 को शाम 7 बजे नरेंद्र मोदी लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ

Also Read : अमेठी में स्मृति इरानी ने दिया करीबी कार्यकर्ता के शव को कंधा, रो पड़े देखने वाले


राष्ट्रपति ने मोदी से मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों के नामों के बारे में और राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह की तिथि और समय के बारे में सूचित करने के लिए भी कहा है. PM मोदी ने भाजपा संसदीय दल के नेता के रूप में शनिवार शाम राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति से मुलाकात की और राष्ट्रपति ने उन्हें सरकार गठन के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया.

NDA के प्रतिनिधिमंडल कौन-कौन हुए शामिल ?


PM मोदी के साथ राष्ट्रपति भवन गए NDA के एक प्रतिनिधिमंडल में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज और नितिन गडकरी, अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल, जनता दल युनाईटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार, लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, AIADMK के के. पलनीस्वामी, NCP के कोनराड संगमा और NDPP के नेफियू रियो शामिल थे.

Facebook Comments