अबू धाबी में प्रधानमंत्री मोदी को मिला UAE का सबसे बड़ा नागरिक सम्मान अवार्ड, देखिए तस्वीरें

नई दिल्ली: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सँयुक्त अरब अमीरात पहुँचे जहां अरब शासकों के साथ दोनों देशों के आपसी मुद्दों पर चर्चाएँ करेंगे,प्रधानमंत्री मोदी के पहुँचने पर संयुक्त अरब अमीरात के प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने शानदार स्वागत किया ।

Also Read :22 साल बाद कब्र से ज्यों की त्यों निकली लाश कफ़न तक नही हुआ मैला,देखिए


प्रधानमंत्री मोदी तीन देशों फ्रांस, यूएई और बहरीन की यात्रा के दूसरे चरण के तहत पेरिस से यूएई की राजधानी अबू धाबी पहुंचे. यूएई में आज पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ दिया जाएगा, इसकी घोषणा अप्रैल में की गई थी।

अपनी यात्रा के दौरान पीएम मोदी अबू धाबी के शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायद अल नहयान के साथ द्विपक्षीय, आपसी हित से जुड़े क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मामलों पर बातचीत करेंगे. वह विदेशों में नकदी रहित लेनदेन का विस्तार करने के लिए रुपे कार्ड का औपचारिक रूप से शुभारंभ भी करेंगे. मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘अबू धाबी पहुंचा हूं. शहजादे शेख मोहम्मद बिन जायद के साथ वार्ता को लेकर आशान्वित हूं और भारत तथा यूएई के बीच मित्रता के सभी पहलुओं पर चर्चा होगी. यात्रा के दौरान आर्थिक संबंधों को मजबूत बनाना भी एजेंडे में होगा.’’


Also Read : Kerala बाढ़ राहत के लिए सराहे गए IAS अधिकारी ने दिया इस्तीफा, देखिये क्या है कारण?

इसके बाद मोदी अबू धाबी से बहरीन जाएंगे जहां वह बहरीन के शाह शेख हमाद बिन इसा अल खलीफा से बातचीत करेंगे और जी7 शिखर बैठकों में शामिल होने के लिए रविवार को फ्रांस लौटने से पहले खाड़ी क्षेत्र में सबसे पुराने श्रीनाथजी के मंदिर के पुनरुद्धार की औपचारिक शुरुआत के साक्षी बनेंगे।

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments