असदुद्दीन ओवैसी बोले मुसलमान अपना नेता खुद चुनें, सेक्युलरिज्म के कुली न बनें, देखिये

नई दिल्ली: ऑल इण्डिया मजलिस ऐ इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष बैरिस्टर असदउद्दीन ओवैसी ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा है,ओवैसी ने कहा कि ‘बीजेपी की सरकार भारत के मुस्लिमों को सेकंड क्लास नागरिक बनाना चाहती है और भारत के मुस्लिम इस बात का एहसास नहीं करते।


भारत के मुस्लिमों को इस बात का एहसास करना चाहिए कि हम बहुत समय तक सेकुलरिज्म के कुली नहीं बन सकते तो हमारा वोट सेकुलर पार्टियों के पास क्यों जाना चाहिए. मुस्लिमों को अपने समुदाय में राजनीतिक नेतृत्व खोजना चाहिए. यह इकलौता ऐसा रास्ता है जिससे यह सुनिश्चित होगा कि हमें संवैधानिक अधिकार दिए गए हैं।

Also Read :मायावती फिर बनी बीएसपी की अध्यक्ष, उप चुनाव प्रत्याशियों का किया ऐलान, देखिये पूरी लिस्ट

ओवैसी ने मुस्लिम समुदाय के लिए कहा, ‘कृपया अपना नेतृत्व बनाएं. अपने आप को बदलें. क्योंकि कोई आसमान से जन्नत में ले जाने के लिए नहीं आएगा. आपको मेहनत से काम करना होगा. मुस्लिमों को यह एहसास करना होगा कि लोकतंत्र में वह केवल वोट करने के लिए नहीं हैं, वह नेतृत्व करने के लिए भी तैयार हैं।


ओवैसी ने कहा, ‘इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह आज हारे हैं या कल हारेंगे लेकिन मुस्लिमों को अपने संवैधानिक अधिकारों का आक्रामक तरीके से प्रयोग करना आना चाहिए।

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments