MLA अलका लांबा ने AAP से दिया इस्तीफा, क्या कांग्रेस में होंगी शामिल ?, देखिये

दिल्ली के चांदनी चौक से विधायक अलका लांबा(MLA Alka Lamba) ने आज आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. अलका लांबा(MLA Alka Lamba) ने ट्विटर पर लिखा, ‘AAP को गुड बाय कहने का समय आ गया है. पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.’ पिछले दिनों अलका लांबा(MLA Alka Lamba) ने कांग्रेस(Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी(Sonia Gandhi) से मुलाकात की थी. माना जा रहा था कि अलका जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं.

Also Read: JNU की पूर्व छात्रसंघ उपाध्यक्ष शेहला रशीद पर देशद्रोह का केस दर्ज, जानिए पूरा मामला


लांबा के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें!

अलका लांबा ने गत मंगलवार को अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. सोनिया गांधी के आवास पर हुई इस मुलाकात के बाद अगले साल की शुरुआत में राष्ट्रीय राजधानी में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले लांबा के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं.

लांबा पिछले कई महीनों से आम आदमी पार्टी के साथ विभिन्न मुद्दों पर भिड़ती नजर आ रही थीं. अगस्त की शुरुआत में लांबा ने कहा था कि उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला किया है और वह एक स्वतंत्र उम्मीदवार के तौर पर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगी.


AAP भी इस्तीफा स्वीकार करने के लिए तैयार!

इसके बाद AAP ने भी कहा था कि वह उनका इस्तीफा स्वीकार करने के लिए तैयार है. हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लांबा ने AAP की कड़ी आलोचना की है. उन्होंने पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जवाबदेही मांगी थी, जिसके बाद उन्हें AAP सदस्यों के आधिकारिक व्हाट्सएप ग्रुप से हटा दिया गया था.

Also Read : LoC पर PAK ने तैनात किये 2000 सैनिक, भारत में आतंकी घुसाने की फिराक में पाक, देखिये


वह पार्टी के लोकसभा अभियान में भी शामिल नहीं हुई थीं. बहरहाल, अगले साल की शुरुआत में दिल्ली में 70 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव होने वाले हैं. आम आदमी पार्टी ने 2015 के विधानसभा चुनावों में अप्रत्याशित जीत दर्ज करते हुए 70 में से 67 सीटें जीती थीं. वहीं 1998 से 2013 तक लगातार तीन बार दिल्ली पर शासन करने वाली कांग्रेस इस चुनाव में अपना खाता तक नहीं खोल पाई.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments