जानिए पीएम नरेन्द्र मोदी का लकी नंबर कौन सा है ? इसी नंबर को ध्यान में रखकर लेते हैं बड़े फैसले

  • ज्योतिष शास्त्रों के नजरिए से भी नंबर काफी महत्वपूर्ण होता है

नई दिल्ली : धार्मिक मान्यताओं के आधार पर देखा जाय तो हर किसी के जीवन में राशियों का बड़ा महत्व होता है लेकिन राशियों के साथ-साथ अंकों का भी बड़ा महत्व होता है। तो हम बताने जा रहे उस शख्स का नाम जो अधिकतर फैसले अंको और नंबर को ध्यान में रख कर करते है। हालांकि ये वो शख्स कभी ये सोचकर ये फैसले नही लेते है फिर भी आम जनता उस फैसले को धार्मिक दृष्टिकोण से देखकर करते है।

Also Read : पीएम मोदी ने धारा 370 हटाने के बाद कश्मीर की जनता को उर्दू में दिया खास पैग़ाम, देखिए क्या कहा


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर को हुआ था उनके जन्म का नंबर 1और 7 यानी की 8 है। 26 मई 2014 को उन्होंने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी, 2 और 6 कूल योग 8 है। पीएम मोदी ने मुद्रा योजना की शुरुआत 8 अप्रैल की थी, 8 नवंबर को नोटबंदी करने का फैसला हो या 26 फरवरी 2019 को बालाकोट हमला, इसमें भी 2 और 6 मिलाकर 8 होता है। ये महत्वपूर्ण कार्य प्रधानमंत्री मोदी 8 से मिलते जुलते नबंरो के दिन किया है, जिससे लगता है कि 8 नंबर उनके लिए काफी लकी है, क्योंकि मोदी ज्यादातर अपने बड़े फैसले 8 नंबर को ध्यान में रखते हुए लेते हैं।

pm modi lucky number is eight

यहां तक उनका जन्म भी ऐसे दिन हुआ जिसका मूलांक भी 8 होता है, ये नंबर अपने आप में भी खास है क्योंकि ज्योतिष के नजरिए से भी ये नंबर काफी महत्वपूर्ण है, ज्योतिष में 8 के मूलांक को काफी शुभ माना गया है और पीएम मोदी के जन्म से लेकर महत्वपूर्ण कार्य या तो 8 के दिन हुए है या 8 के मूलांक या कहे जोड़ पर हुए है।


इस पूरे बातों को बारिकी से समझते हुए 26 अप्रैल को पीएम मोदी ने अपना नामाकंन भरा था. 2 और 6 का जोड़ 8 होता है. 26 अप्रैल को उत्तरासाढ़ा नक्षत्र, सर्वार्थ सिद्धियोग और साध्य योग का शुभ योग था, इस नक्षत्र में करने वाले कोई भी कार्य शुभ और सफल होते हैं. ज्योतिष के अनुसार भी 8 मूलांक बहुत ही शुभ माना जाता है. भगवान कृष्ण और शनीदेव का भी मूलांक 8 है.

Also Read : धारा 370 हटाने पर मुस्लिम देशो के संगठन OIC ने बुलाई एमरजेंसी बैठक, जानिए क्या हुआ तय ?

वहीं पीएम मोदी का जन्म भी 17 सितबंर को हुआ था, 1 और 7 जिसका जोड़ 8 होता है, इसके अलावा प्रधानमंत्री का जन्म वृश्चिक लग्न में हुआ है, वृश्चिक लग्न को 8 नंबर की लग्न माना गया है. इसके साथ ही पीएम मोदी की लग्ननेश आठ नबंर की राशि में है. इसका मतलब ज्योतिष की गणना के लिहाज से प्रधानमंत्री मोदी के लिए 8 नंबर काफी लकी हैं।


इस बार भी पीएम मोदी 8वें महीने (अगस्त) की 8 तारीख को रात 8 बजे देश को संबोधित किये है इसका भी निर्णय नक्षत्र और 8 नंबर को ध्यान में रखते हुए लिया गया है. क्योंकि पीएम मोदी के लिए 8 नबंर वाकई में काफी लकी है।

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments