वैश्विक आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार, सीधे जेल भेजा, देखिये

इस्लामाबाद/नई दिल्ली : वैश्विक आतंकी हाफिज सईद को पाकिस्तान में गिरफ्तार कर लिया गया है. पंजाब की काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ने हाफिज सईद को लाहौर से गिरफ्तार किया. वह लाहौर से गुजरांवाला जा रहा था. गिरफ्तारी के बाद हाफिज सईद को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है. इस दौरान हाफिद सईद ने कहा कि मैं अपनी गिरफ्तारी के खिलाफ कोर्ट जाऊंगा.

Also Read : भारत में लॉन्च हुई Hyundai KONA इलेक्ट्रिक कार, एक चार्ज में चलेगी 452 KM., देखें तस्वीरें


Hafiz-Saeed-arrested pakistan

हाफिज सईद और तीन अन्य को दी थी जमानत

इससे पहले सोमवार को लाहौर की आतंकवाद निरोधी अदालत (ATC) ने मुंबई आतंकवादी हमलों के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के प्रमुख आतंकी सरगना हाफिज सईद और तीन अन्य को जमानत दे दी थी. मीडिया के मुताबिक, यह फैसला मदरसे की भूमि को अवैध कार्यों के लिए इस्तेमाल किए जाने के एक मामले में लिया गया था.

global terrorist hafiz saeed arrested

रिपोर्ट के अनुसार, सईद के अलावा हाफिज मसूद, आमेर हमजा और मलिक जफर को 31 अगस्त तक 50,000 पाकिस्तानी रुपये के मुचलके पर अंतरिम जमानत दी गई. सुनवाई के दौरान, आरोपी के कानूनी वकील ने अदालत से जमानत की याचिका स्वीकार करने का आग्रह करते हुए कहा कि जमात-उद-दावा भूमि के किसी भी टुकड़े का अवैध रूप से उपयोग नहीं कर रहा है.

Also Read : जय श्रीराम का नारा न लगाने पर मुफ़्ती को पीटा, दाढ़ी कटा लेने की धमकी दी, देखिए


CTD ने एक मामले में चुनौती भी दी थी

इस बीच, लाहौर हाई कोर्ट (LHC) ने संघीय सरकार, पंजाब सरकार और काउंटर-टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTC) को सईद और उसके सात सहयोगियों की ओर से दायर याचिका के बारे में नोटिस जारी किया, जिसमें CTD ने एक मामले में चुनौती भी दी थी.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो क

Facebook Comments