BJP Leader Arun Jaitley dies at AIIMS, Delhi: नहीं रहे पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली, एम्स में दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर आखिरी सांस ली,देखिये

  • अरुण जेटली ने एम्स में दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर आखिरी सांस ली…

नई दिल्ली : पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का आज निधन हो गया. 66 वर्षीय अरुण जेटली ने एम्स में दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर आखिरी सांस ली. जेटली 9 अगस्त से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती थे. बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली को सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत के बाद नौ अगस्त को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था.

Also Read : सपा के बाद अब BJP की नजर बसपा पर, टूट सकते हैं छह सांसद, जानिए पूरा मामला


पिछले कुछ महीनों में वित्त मंत्री अरुण जेटली की सेहत लगातार गिर रही है. खराब सेहत की वजह से ही उन्होंने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था. इसी साल 14 मई को एम्स में जेटली के गुर्दे का प्रत्यारोपण किया गया था.

अरुण जेटली अटल बिहारी वाजपेयी कैबिनेट में साल 2000 में कैबिनेट मंत्री बने थे. इसके बाद वह राज्यसभा में साल 2009 में नेता विपक्ष भी बने. जब मोदी सरकार साल 2014 में आई तब उन्हें वित्त मंत्री बनाया गया. अरुण जेटली बीजेपी सरकार के पहले कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल का अहम चेहरा थे. इस दौरान जेटली ने वित्त एवं रक्षा दोनों मंत्रालयों का कार्यभार संभाला था.


हैदराबाद से वापस लौट रहे अमित शाह

Also Read : नीति आयोग के VC बोले-70 साल के बुरे दौर में है देश की इकोनॉमी,नोटबंदी-GST से बिगड़े हालात

अरुण जेटली के निधन के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने अपना दौरा छोटा किया. वह हैदराबाद से जल्द वापस लौटेंगे.उन्होंने ट्वीट कर कहा, अरुण जेटली जी के निधन से अत्यंत दुखी हूं, जेटली जी का जाना मेरे लिये एक व्यक्तिगत क्षति है. उनके रूप में मैंने न सिर्फ संगठन का एक वरिष्ठ नेता खोया है बल्कि परिवार का एक ऐसा अभिन्न सदस्य भी खोया है जिनका साथ और मार्गदर्शन मुझे वर्षो तक प्राप्त होता रहा.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments