Delhi : ‘AAP’ के बागी MLA कपिल मिश्रा की सदस्य्ता हुई रद्द

Delhi: Delhi विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल ने आम आदमी पार्टी (आप) के बागी विधायक कपिल मिश्रा को शुक्रवार को अयोग्य घोषित कर दिया। करावल नगर से विधायक कपिल के खिलाफ आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने दल-बदल कानून के तहत कार्रवाई की मांग की थी। उधर, कपिल ने इस फैसले पर कहा कि उन्हें PM मोदी का सपॉर्ट करने पर हटाया गया, और उनके लिए वह हजार बार विधायक की कुर्सी छोड़ने को तैयार हैं.

Also Read : Zomato के मुस्लिम डिलीवरी ब्वॉय का ऑर्डर कैंसिल करने वाले के खिलाफ पुलिस ने लिया एक्शन,देखिए


27 जनवरी 2019 से प्रभावी रहेगा मिश्रा का निष्कासन

विधानसभा की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, ‘करावल नगर से विधायक कपिल मिश्रा को संविधान की 10वीं अनुसूचि के पैराग्राफ 2(1)(A) के तहत अयोग्य घोषित किया जाता है। मिश्रा का निष्कासन 27 जनवरी 2019 से प्रभावी रहेगा।अब करावल नगर की सीट रिक्त मानी जाएगी.

इस संबंध में कपिल मिश्रा की भी त्वरित प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘विधानसभा अध्यक्ष ने मुझसे कहा- केजरीवाल का ऑर्डर है, ‘कपिल मिश्रा ने मोदी के लिए अभियान चलाया है, MLA तो इसे रहने नहीं देंगे। सदस्यता खत्म करनी होगी। साथियों मुझे गर्व है कि मैने मोदी जी के लिए अभियान चलाया। विधायक की कुर्सी हजार बार कुर्बान.


Also Read : शामली में विदेशियों की गिरफ्तारी: आखिर मदरसे के छात्रों ने थाईलैंड में कैसे बना लिया आलीशान मकान?

कपिल मिश्रा ने लगाए थे भ्रष्टाचार के आरोप

जल संसाधन मंत्री के पद से हटाए गए कपिल मिश्रा ने CM अरविंद केजरीवाल और मंत्री सत्येंद्र जैन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। इसके अगले ही दिन आप ने उन्हें निलंबित कर दिया था। उसके बाद से वह सार्वजनिक मंचों पर PM मोदी के मुखर समर्थक के रूप में नजर आते हैं.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments