Video: ओवैसी ने संसद में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से कहा डर क्यों रहे हो मुझसे, देखिए वीडियो

नई दिल्ली: ऑल इण्डिया मजलिस ऐ इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष बैरिस्टर असदउद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर तंज कसा चर्चा के दौरान मुस्कुराते हुए कहा, “अरे, आप डर क्यों रहे हैं मुझसे…बोलिए न…मैं बैठ जाता हूं।” दरअसल, संसद के निचले सदन यानी कि लोकसभा में उस दौरान सूचना का अधिकार (आरटीआई) संशोधन बिल पर बहस हो रही थी।

Also Read : Video:मोदी के मंत्री पीयूष गोयल ने कहा रोज़ाना सुबह को कलमा पढ़ता हूँ ‘ला इलाहा इल्लल्लाह’ देखिए वीडियो


चर्चा के बीच सिंह ने कुछ कहा था, जिस पर एआईएमआईएम चीफ बोले, “आप कुछ बोलिए न। खड़े होकर बोलिए न। अरे गिरिराज जी, खड़े होकर बोलिए न…डर क्यों रहे हैं मुझसे, खड़े होकर बोलिए न। खड़े हो जाइए, हम बैठते हैं (मुस्कुराते हुए)।” ओवैसी इसके बाद बैठ गए और बोले, “मैं दरख्वास्त करता हूं, बोलिए न।”

हालांकि, वह फिर खड़े हुए और कहने लगे, “इस पर तो आप मत बोलिए, आप पाकिस्तान के एक्सपर्ट हैं।” आगे लोकसभा अध्यक्ष को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा- इस आरटीआई का प्रिएंबल क्या है? प्रिएंबल कहता है…पारदर्शिता और जवाबदेही। क्या आप इससे ये चीजें हासिल कर रहे हैं? मुझे तो नहीं लगता है। आप ऐसे ही कुछ भी नहीं करते जाएंगे।


ओवैसी ने लॉ कमीशन की रिपोर्ट का जिक्र भी किया और नरेंद्र मोदी सरकार पर आरटीआई कानून खत्म करने का आरोप मढ़ा। बकौल ओवैसी, “आखिरी बात मैं कहना चाहूंगा कि लॉ कमीशन की रिपोर्ट आई। सरकार ने 2017 के फाइनैंस बिल के तहत तमाम ट्रिब्यूनल्स की तन्ख्वाह को उचित बताया। क्या उस कमीशन की रिपोर्ट में कहा गया कि चीफ इन्फॉर्मेशन या स्टेट इन्फॉर्मेशन की सैलरी में कमी लाई जाए।”

Also Read : सऊदी अरब भाग गया था आरोपी, केरल की IPS ऑफिसर बुर्क़ा पहनकर पकड़ लाई भारत, देखिए

वह आगे बोले, “अरे, आखिर आप न आयोग को मानते हैं और न ही संविधान को मानते हैं। आप केवल अपनी मर्जी को मानते हैं। ऐसे में मैं इस बिल की मुखालफत करता हूं। साथ ही सरकार से गुजारिश करता हूं कि जरूर कानून बनाइए, पर यह कानून मॉडिफिकेशन ऑफ आरटीआई हो रहा है।”

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments