चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, इस लोकसभा क्षेत्र का चुनाव रद्द, राष्ट्रपति ने दी मंजूरी

तमिलनाडु के वेल्लोर लोकसभा सीट पर चुनाव रद्द कर दिया गया है. वेल्लोर लोकसभा सीट पर चुनाव रद्द करने के लिए चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति से मंजूरी ली थी, जिसे देर शाम मंजूरी मिल गई. बता दें कि आयकर विभाग ने वेल्लोर जिले में सोमवार को द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) के एक अधिकारी के सीमेंट गोदाम से बड़ी संख्या में नकद जब्त किया था, जिसके बाद असमंजस की स्थिति बनी हुई थी.

बताया जाता है कि आयकर विभाग के अधिकारियों ने डीएमके अधिकारी के सीमेंट के गोदाम में छापा मारा था. इस दौरान गोदाम के अंदर रखे कार्टूनों और बोरों से नोट के काफी बंडल जब्त कर लिए गए थे. द्रमुक अधिकारी को पार्टी के कोषाध्यक्ष दुरईमुरुगन का करीबी बताया जा रहा है.गोदाम से काफी मात्रा में रुपये मिलने के बाद चुनाव आयोग ने इस सीट से चुनाव रद्द करने की बात कही थी. बताया जाता है कि वेल्लोर संसदीय क्षेत्र में 18 अप्रैल को चुनाव होना है. राष्ट्रपति से मंजूरी मिलने के बाद अब नई तारीख पर चुनाव कराए जाएंगे.

बता दें कि दुरईमुरुगन के बेटे डी.एम. कथिर आनंद वेल्लोर सीट से द्रमुक के उम्मीदवार हैं. इससे पहले 2017 में चुनाव आयोग ने मतदाताओं को बड़ी मात्रा में पैसे देने की शिकायत के बाद आरके नगर सीट से उपचुनाव रद्द कर दिए गए थे. अब देखना यह है की आने वाले समय में किस तरह यंहा चुनाव होंगें.

Facebook Comments