संकटों से घिरी कांग्रेस को गोवा में भी बड़ा झटका, 10 विधायक भाजपा में शामिल, देखिये

10 Congress MLAs: गोवा में कांग्रेस के 10 विधायकों ने सत्तारूढ़ भाजपा में विलय का फैसला किया है. सूबे में कांग्रेस के 15 विधायक हैं, जिसमें से 10 विधायकों ने कल विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर से मुलाकात करके भाजपा में विलय की घोषणा की. बागी रुख अपनाने वाले विधायकों में विपक्ष के नेता चन्द्रकांत कावलेकर भी शामिल हैं. आज सभी बागी विधायक भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे.

Also Read : कांग्रेस नेता शिवकुमार हुए गिरफ्तार, गुलाम नबी आजाद को भी लिया गया हिरासत में


पार्टी के लोगों को जोड़ कर नहीं रख पा रहे पूर्व CM

भाजपा में विलय को लेकर गोवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष चंद्रकात कावलेकर ने कहा, ‘’दो तिहाई बहुमत होने के बाद हम राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मिलने आए हैं. साल 2017 के चुनाव में दूसरी बड़ी पार्टी बनने के बाद भी कांग्रेस सरकार नहीं बना पाई. गोवा में कांग्रेस के पूर्व CM पार्टी के लोगों को जोड़ कर नहीं रख पा रहे हैं, जिससे हमारे विधायक भी काफी नाराज़ हुए हैं,’’


चंद्रकात कावलेकर ने आगे कहा, ‘’विपक्ष का नेता होने के नाते मुझे भी इस बात से काफी परेशानी थी. हम सभी अपनी मर्ज़ी से भाजपा में शामिल हुए हैं, क्योंकि हमें भी पता था कि विपक्ष में रहकर हम अपने क्षेत्र का विकास नहीं कर सकते.’’

वे बिना शर्त भाजपा में शामिल हुए : प्रमोद सावंत

वहीं, इस पूरे मामले पर राज्य के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है, ”विपक्षी नेता के साथ 10 कांग्रेस विधायकों ने भाजपा में विलय किया है. भाजपा की ताकत अब बढ़कर 27 हो गई है. वे राज्य और अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए हमारे साथ आए हैं. उन्होंने कोई शर्त नहीं रखी है, वे बिना शर्त भाजपा में शामिल हुए हैं.”

Also Read : महिला तहसीलदार के घर ACB का छापा, 93.5 लाख कैश और भारी मात्रा में सोना बरामद, देखिये


गोवा विधानसभा का समीकरण

गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 17, कांग्रेस के 15, GPF के 3, MGP का एक, NCP के दो और 2 निर्दलीय विधायक हैं. कांग्रेस के 10 विधायकों के भाजपा में विलय की घोषणा के बाद विधानसभा में भाजपा विधायकों की संख्या 27 हो गई है. कांग्रेस के विधायकों के विलय के बाद विधानसभा में पार्टी विधायकों की संख्या मात्र पांच रह गई है.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments