कांग्रेस को बड़ा झटका, इस राज्य में 12 विधायकों ने पार्टी से दिया इस्तीफा

Six MLAs resigns from party in telangana तेलंगाना: अभी काँग्रेस लोकसभा चुनाव में करारी हार के सदमे से बाहर भी नहीं आ पाई थी की तेलंगाना के कांग्रेस (Congress) विधायकों ने पार्टी को एक और बड़ा झटका दे दिया है. जहाँ लोकसभा चुनावों में हार के बाद विभिन्न राज्यों में कांग्रेस पदाधिकारियों के इस्तीफों का दौर शुरू हुआ इसी बीच तेलंगाना में 12 कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा स्पीकर पोचराम श्रीनिवास से मुलाकात कर टीआरएस में विलय की मांग की है। यदि यह 12 कांग्रेस विधायक टीआरएस में विलय होते हैं तो तेलंगाना से कांग्रेस का सफाया हो जायेगा।


Also Read : अखिलेश यादव जल्द लांच कर सकते हैं स्वच्छ सपा अभियान, शिवपाल की हो सकती है वापसी

न्यूज़ एजेंसी PTI के मुताबिक, ‘तेलंगाना में 18 कांग्रेस विधायकों में से 12 ने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की और उन्हें तेलंगाना राष्ट्र समिति विधायक दल में ‘शामिल’ किए जाने की अपील की है।

के चंद्रशेखर राव (KCR) पिछले पांच सालों से तेलंगाना के मुख्यमंत्री हैं और हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में उनकी पार्टी TRS ने 17 में से 9 लोकसभा सीट जीती जबकि कांग्रेस 1, बीजेपी 4, और AIMIM 1 सीट जीतने में कामयाब रही.

पिछले वर्ष दिसंबर में हुए तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस (Congress) ने राज्य विधानसभा की कुल 119 सीटों में 19 सीटों पर जीत दर्ज की थी. लेकिन तेलंगाना कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी के लोकसभा सदस्य बनने और उसके बाद विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद यह संख्या 18 पर पहुंच गई। अब 12 विधायकों के बागी होने की खबर आ रही है. एक विधायक ने बताया कि 12 विधायकों ने राज्य के विकास के लिए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के साथ जाने का फैसला लिया है।


Also Read: FIRE IN H BLOCK SECTOR 63 NOIDA: ऑफिस के बाहर खड़े वाहनों में लगी भयंकर आग

अगर इन विधायकों का अनुरोध विधानसभा अध्यक्ष स्वीकार कर लेते हैं तो विधानसभा में कांग्रेस की संख्या सिर्फ 6 रह जाएगी. ऐसे में राज्य में कांग्रेस से विपक्ष का दर्जा भी छिन जाएगा. सूबे में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के सात विधायक हैं. एआईएमआईएम और टीआरएस अंदर ही अंदर साथ मिलकर चुनाव लड़ती रही हैं ।

Ace News से जुड़ें और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments