न्यूज़ीलैंड के 200 मुसलमानो को सऊदी बादशाह ने बुलाया हज पर, बनेंगे शाही मेहमान,जानिए क्यों ?

नई दिल्ली: पिछले कुछ महीने पहले न्यूज़ीलैंड के शहर क्राइस्टचर्च मस्जिद में शहीदों के रिश्तेदारों को सऊदी अरब के बादशाह मोहम्मद बिन सलमान ने शाही मेहमान के तौर हज के लिये बुलाया है।

Also Read : इंग्लैंड को विश्व चैंपियन बनाने पर सकलैन मुश्ताक को बोर्ड ने दिया शानादर तोहफा, देखिए तस्वीरें

इस्लामिक मामलों के मंत्री शेख अब्दुलातिफ अल-असीख द्वारा बुधवार को 200 तीर्थयात्रियों को निमंत्रण की घोषणा की गई थी।मंत्री ने कहा कि हज के मौसम के दौरान परिवारों की मेजबानी करना सऊदी अरब के प्रयासों का एक हिस्सा है, “हमें एकजुट होकर आतंकवाद का सामना करना और उसे हराना है”।


200 तीर्थयात्री हज और उमरह के लिए दो पवित्र मस्जिदों के अतिथि कार्यक्रम के खादिम उल हरमैन के हिस्से के रूप में हज करेंगे, और मंत्रालय सुचारू रूप से हज सुनिश्चित करने के लिए न्यूजीलैंड में सऊदी दूतावास के साथ संपर्क करेगा।

सऊदी अरब में न्यूज़ीलैंड के राजदूत जेम्स मुनरो ने अरब न्यूज़ को बताया, “न्यूज़ीलैंड को मुस्लिम समुदाय पर क्राइस्टचर्च के हमले के बाद सऊदी अरब से जो समर्थन मिला है, उससे बहुत सहूलियत हुई है ।”

इसमें क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के समर्थन के शब्द, विदेश राज्य मंत्री अदेल अल-जुबिर द्वारा राष्ट्रीय स्मारक सेवा में उपस्थिति और प्रिंस अलवलीद बिन तलाल द्वारा पीड़ितों के परिवारों को 1 मिलियन डॉलर का उदार दान शामिल है।


राजा द्वारा उदारता के इस नवीनतम कार्य को न्यूजीलैंड द्वारा गहराई से सराहा गया है और मरने वालों और जीवित बचे लोगों के परिवारों के लिए बेहद लाभकारी बताया है ।

Also Read : मक्का के गवर्नर की तरफ से एयरपोर्ट पर हाजियों को तोहफे में दिया जा रहा फ्री मोबाईल सिम, देखिए

15 मार्च को दोपहर की प्रार्थना के दौरान अल-नूर मस्जिद और क्राइस्टचर्च में लिनवुड इस्लामिक सेंटर में एक 28 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई श्वेत वर्चस्ववादी ने पूजा करने वालों पर गोलीबारी की और 51 लोगों की मौत हो गई और 49 लोग घायल हो गए।

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments