प्रियंका गाँधी ने की मोदी की तुलना अहंकारी कछुए से, जानें और क्या कहा..

उन्होने कहाकि ”सबसे नीचे स्थित कछुए को डकार आयी जिसके कारण सभी कछुओं के साथ अहंकारी कछुआ भी धड़ाम से नीचे गिर गया।

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज बहराइच संसदीय क्षेत्र के नानपारा में अपरान्ह कांग्रेस प्रत्याशी साबित्री बाई फुले के पक्ष में आयोजित विशाल जनसभा को सम्बोधित किया। तदुपरान्त धौरहरा लोकसभा क्षेत्र के कांगे्रस प्रत्याशी जितिन प्रसाद के पक्ष में मोहम्मदी टाउन में रोड-शो कर व्यापक जनसम्पर्क किया।

Also Read : यूपी में बीजेपी का सफाया, सपा और बसपा खुश, इंडिया टुडे ने किया सर्वे

नानपारा में कड़ी धूप की तपिश में लाखों की संख्या में मौजूद विशाल जनसमूह को सम्बोधित करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि ”सावित्री बाई फुले बहराइच लेाकसभा के लोगों के लिए सदैव समर्पित रही हैं। इनके दिल में आप ही हैं। उन्होने कहा कि मैंने सावित्री जी से पूछा कि आप बीजेपी क्यों छोड़ रही हैं तो इन्होने बताया कि बीजेपी में जनता के दर्द का एवं गरीबों की आवाज का कोई स्थान नहीं है।

जनता की पीड़ा, किसानों एवं बेरोजगारों की दुर्दशा के प्रति भाजपा की सरकार संवेदनहीन है। इसीलिए आज सावित्री बाई फुले जी बीजेपी को छोड़कर हमारे साथ खड़ी हैं। क्योंकि वह जानती हैं कि कांग्रेस के दिल में जनता का दुःख और दर्द सदैव रहता है। कांग्रेस जनता के विकास के लिए कार्य करती है तथा प्रेम एवं अमन-चैन फैलाने की विचारधारा है। उन्होने कहाकि आप लोगों की संख्या देखकर मुझे विश्वास हो गया है कि आप भारी मतों से सावित्री बाई फुले जी को जितायेंगे।

Also Read : चौथे चरण में विकास पूंछ रहा है, ठोकीदार का राजनीतिक एन्काउंटर करना है – अखिलेश यादव

उन्होने कहा कि दो-तीन माह से मैं प्रदेश में घूम रही हूं मैने एक सच्चाई देखी है कि जब भी मैं किसानों से मिलती हूं वह बताते हैं कि उन्हे खाद, बीज समय पर नहीं मिलता है, उपज का समुचित मूल्य भी नहीं मिलता है। वे कर्ज में डूबे हुए हैं। अन्ना पशुओं की समस्या से त्रस्त किसान रात भर सो नहीं पाते हैं। युवाओं से मिलती हूं तो वे अपनी बेरोजगारी का दर्द बयां करते हैं। देा करोड़ युवाओं को प्रतिवर्ष रोजगार देने का वादा करने वालों ने युवाओं से उनका रोजगार छीनने का काम किया है।

उन्होने कहा कि मंहगाई पर लगाम लगाने में यह सरकार फेल रही है। भाजपा को गरीबों की चिन्ता नहीं है। भाजपा कुछ पूंजीपतियों को मजबूत करने में जुटी हुई है। उन्होने जनता से आवाहन किया कि वे जागरूक बनें और अपने हक की लड़ाई लड़ें।

उन्होने कहा कि आज सभी संस्थाओं को दुर्बल बनाने की कोशिश हो रही है। लोकतंत्र जनता को शक्ति देता है। लोकतंत्र को दुर्बल बना दिया गया है तथा दुर्बल लोकतंत्र के द्वारा जनता की आवाज को कमजोर किया जा रहा है। प्रधानमंत्री जी को जनता की समस्याओं पर बात करते हुए एवं गरीबों से मिलते हुए नहीं देखा गया, मात्र कुछ उद्योगपतियों के साथ उन्हें देखा जाता है।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने लोकसभा क्षेत्र धौरहरा से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री जितिन प्रसाद के पक्ष में मुहम्मदी पहुंचकर रोड-शो किया। रोड शो का प्रारम्भ पुवायां मोड़ से हुआ। जहां से वे अम्बेडकर चैराहे पर पहुंचीं और बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया। यहीं पर उन्होने उपस्थित जनसैलाब को सम्बोधित करते हुए कहा कि ”केन्द्रीय मंत्री रहते हुए जितिन प्रसाद जी ने धौरहरा के विकास के लिए अभूतपूर्व कार्य किये हैं। धौरहरा के विकास को लेकर उनका एक सपना है। जिसको पूरा करने के लिए वह सदैव तत्पर रहते हैं।

उन्होने कहा कि आज देश में झूठ एवं अहंकार की सरकार चल रही है।” इस सम्बन्ध में उन्होने कहा कि ”मैं अपने बच्चों को बचपन में एक तालाब के कछुए की कहानी सुनाती थी जिसमें एक तालाब में स्थित एक कछुए को स्वयं को सर्वश्रेष्ठ होने का अहंकार था। एक दिन उस कछुए ने आसमान की तरफ देखा तो उसे चांद दिखाई दिया। उसे बहुत गुस्सा आया कि उससे ऊपर कोई कैसे हो सकता है। उसने सभी कुछओं को जुटाकर एक के ऊपर एक और सबसे ऊपर स्वयं सवार हो गया। अब उसे लगने लगा कि वह सर्वश्रेष्ठ हो गया। इस स्थिति में रहने की वजह से बाकी कछुओं को हाथ-पैर में दर्द एवं अन्य समस्याएं होने लगीं।” यही हाल आज सभी सरकारी संस्थाओं की है कि उनके ऊपर सवार स्वयं को सर्वश्रेष्ठ एवं राजा मानने वाला सभी संवैधानिक संस्थाओं के सिर पर सवार है जिसके कारण संस्थाओं की स्वतंत्रता एवं स्वायत्तता खतरे में है।

उन्होने कहाकि ”सबसे नीचे स्थित कछुए को डकार आयी जिसके कारण सभी कछुओं के साथ अहंकारी कछुआ भी धड़ाम से नीचे गिर गया। सबसे नीचे के कछुए को आज के मजबूर किसान, दुःखी बेरोजगार, नोटबन्दी एवं जीएसटी से बर्बाद हो चुके छोटे-मझोले व्यापारी आदि से तुलना करते हुए उन्होने कहा कि मौजूदा सरकार में इन सभी की स्थिति ठीक ऐसे ही है।” वहां से रोडवेज होते हुए वे मोहम्मदी तहसील पहुंचीं जहां पर रोड शो का समापन हुआ। रास्ते में सुनियोजित तरीके से भारतीय जनता पार्टी के कुछ कार्यकर्ता मोदी-मोदी के नारे लगा रहे थे जिन्हें देखकर प्रियंका गांधी वाड्रा जी ने उनके ऊपर पुष्प एवं फूलों की माला फेंककर उनका स्वागत किया। तदुपरान्त मोदी-मोदी की आवाज बन्द हो गयी और वे सभी भारतीय जनता पार्टी के समर्थक प्रियंका गांधी जी की तरफ हाथ हिलाकर अभिवादन करते नजर आये।

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments