बंगाल में प्रशांत किशोर के सहारे BJP से टक्कर लेंगी ममता दीदी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनावी रणनीतिकार और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर से गुरुवार को मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक प्रशांत किशोर अब ममता बनर्जी के लिए काम करेंगे. आंध्र प्रदेश में जगन मोहन रेड्डी को विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जबरदस्त जीत दिलाने के पीछे प्रशांत किशोर का ही दिमाग था. ममता और किशोर के बीच सचिवालय में करीब दो घंटे बैठक हुई.


Also Read : कांग्रेस को बड़ा झटका, इस राज्य में 12 विधायकों ने पार्टी से दिया इस्तीफा

सूत्रों के मुताबिक प्रशांत किशोर एक महीने बाद ममता बनर्जी के लिए काम करना शुरू करेंगे. लोकसभा चुनावों में बंगाल में बीजेपी को 18 सीट मिलने के बाद ममता बनर्जी को जमीन दरकने की आशंका सता रही है. लिहाजा 2021 के विधानसभा चुनाव के लिए ममता बनर्जी बीजेपी को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कोई कोर-कसर छोड़ना नहीं चाहती. कोलकाता में बैठक के बाद ममता ने प्रशांत किशोर के लिए हामी भरी.

प्रशांत किशोर जाने-माने चुनावी रणनीतिकार हैं. आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनावों में अपनी रणनीति से उन्होंने चंद्रबाबू नायडू को सत्ता से बाहर कर दिया. उनकी चुनावी स्ट्रैटजी की बदौलत जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश की सभी 25 सीटें जीतीं और विधानसभा में 175 में से 150 सीटों पर कब्जा जमाया.


Also Read : अखिलेश यादव जल्द लांच कर सकते हैं स्वच्छ सपा अभियान, शिवपाल की हो सकती है वापसी

गौरतलब है कि प्रशांत किशोर ने 2014 के लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी के लिए कैंपेन डिजाइन किया था. इसके बाद 2015 में नीतीश कुमार की जीत में भी उनका ही हाथ था. लेकिन 2017 के विधानसभा चुनाव में वह कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में जीत नहीं दिला पाए थे, जिसके बाद उन्होंने खुद को लो-प्रोफाइल कर लिया था. हालांकि पंजाब में कांग्रेस ने उन्हीं की रणनीति से सत्ता हासिल की थी.

Ace News से जुड़ें और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments