नोएडावासियों को बड़ी राहत, PM मोदी ने किया विस्तारित ब्लू लाइन मेट्रो का उद्धघाटन

  • ग्रेटर नोएडा में पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किलॉजी का किया उद्धघाटन
  • नोएडा सिटी सेंटर से इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो का भी उद्घाटन किया
  • सत्तासीन रही कांग्रेस सरकार को लिया आड़े हाथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ग्रेटर नोएडा में पंडित दीनदयाल उपाध्याय इंस्टीट्यूट ऑफ आर्किलॉजी के साथ नोएडा सिटी सेंटर से इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो का भी उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए पुरानी सरकारों खासकार केंद्र में सत्तासीन रही कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने ग्रेटर नोएडा में आयोजित जनसभा में कहा कि जिस कोयला खान आवंटन में कांग्रेस सरकार ने घोटाले किए उसको भाजपा सरकार ने पारदर्शी बनाया। इस आवंटन में करोड़ों का घोटाला हुआ था उसी कोयला खान आवंटन को भाजपा सरकार ने पारदर्शी बनाया। विरोधियों को चुनौती भरे अंदाज में कहा -‘मैं किसी को घोटाले नहीं करने दूंगा और घोटाले करने वाले को मैं छोडूंगा भी नहीं।’

‘मोदी-मोदी’ के नारों ने उड़ाई विरोधियों की नींद
अपने संबोधन की शुरुआत में पीएम मोदी ने कहा कि यहां (सभा स्थल) पर मोदी-मोदी के नारे लग रहे हैं, इससे विरोधी दलों की नींद उड़ गई है। इशारों-इशारों में सपा-बसपा सरकारों पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले नोएडा की पहचान भूमि आवंटन व टेंडर घोटाले के रूप में होती थी। पुरानी सरकारों में नोएडा-ग्रेटर नोएडा को खूब लूटा गया, लेकिन अब नोएडा की पहचान विकास कार्यों से हो रही है। देश बदल रहा है। 2014 से पहले सिर्फ दो मोबाइल कंपनी देश में थी, लेकिन अब 125 हो गई हैं। इनमें से बड़ी कंपनियां नोएडा और ग्रेटर नोएडा में हैं।

पीएम मोदी ने बुलंदशहर व बिहार के बक्सर जिले में होने वाले करोड़ों रुपये के कार्यों का शिलान्यास-लोकार्पण भी यहीं से किया। बिहार के बक्सर में स्थापित होने वाले 1320 मेगावॉट क्षमता के थर्मल पावर प्लांट का शिलान्यास प्रधानमंत्री वीडियो लिंक के जरिये ग्रेटर नोएडा से किया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने बुलंदशहर में खुर्जा के नजदीक स्थापित होने वाले थर्मल पावर प्लांट की आधार शिला रखी।

कार्यक्रम के दौरान उनके साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा, नोएडा के विधायक पंकज सिंह, जेवर विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह के अलावा कई माननीय भी मौजूद रहे।

केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री Hardeep Singh Puri ने ट्विटर पर साझा की तस्वीरें

Facebook Comments