मुलायम सिंह की तबियत फिर बिगड़ी, आनन फानन में इमरजेंसी में हुए भर्ती

समाजवादी पार्टी के संस्थापक और संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का स्वास्थ्य इन दिनों ठीक नहीं चल रहा है. शुक्रवार को एक बार फिर उनकी तबियत बिगड़ गई और उन्हें इमरजेंसी में भर्ती कराना पड़ा. कुछ दिन पहले ही उन्हें मेदांता अस्पताल से छुट्टी मिली थी.

Also Read : आतंकियों को आर्थिक मदद देने पर भाजपा नेता समेत दो को उम्रकैद


मुलायम सिंह का तबियत बिगड़ने पर शुक्रवार दोपहर उन्हें पीजीआई चेकअप के लिए ले जाया गया. वहां पर अल्ट्रासाउंड, ब्लड प्रेशर, ईसीजी और खून की जांचें की गई. इस दौरान उनकी तबियत और ज्यादा बिगड़ गई. डॉक्टरों ने फौरन उनको इमरजेंसी में भर्ती कर दिया. काफी देर इलाज के बाद जब उनकी हालत थोड़ा सामान्य हुई तो डॉक्टरों ने उन्हें छुट्टी दे दी.

इससे पहले भी हो चके हैं भर्ती

मुलायम सिंह यादव लगभग 10 दिन पहले भी अस्पताल में भर्ती हो चुके हैं. पहले तो वो पीजीआई में ही भर्ती थे, हालत सामान्य होने पर उन्हें वहां से छुट्टी दे दी गई थी मगर अगले ही दिन फिर उनकी तबियत बिगड़ गई और उन्हें गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. कुछ ठीक होने के बाद उन्हें वहां से भी छुट्टी दे दी गई थी.

Also Read : नहीं कहूंगा वन्देमातरम, यह इस्लाम के खिलाफ है : सांसद शफ़ीक़ुर्रहमान बर्क़, देखें वीडियो

mulayam akhilesh

लोकसभा का सत्र शुरू होने के बाद वो मंगलवार को संसद पहुंचे और उन्होंने लोकसभा की सदस्यता की शपथ ली. इस दौरान वो व्हीलचेयर पर बैठकर गए थे और अपनी ही सीट पर खड़े होकर शपथ ली थी.


ये नेता भी ले चुके हैं हालचाल

मुलायम सिंह की तबियत खराब होने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षामंत्री और लखनऊ से सांसद राजनाथ सिंह, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया और उनके भाई शिवपाल सिंह यादव उनसे मिलकर उनका हालचाल ले चुके हैं.

बता दें कि मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) राजनीति में नेताजी के नाम से प्रसिद्ध हैं. वो कई बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और एक बार देश के रक्षामंत्री भी रह चुके हैं. उन्हें धरतीपुत्र मुलायम भी कहा जाता है.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments