चुनावी महासमर : स्टार प्रचारकों की कमी से जूझ रही है कांग्रेस

चुनाव महासमर जम्मू पुंछ संसदीय क्षेत्र के लिए पहले चरण के चुनाव प्रचार में दो दिन का समय शेष बचा है। गुलाम नबी आजाद को छोड़ कर अभी तक कोई स्टार प्रचारक नहीं आया है।

जम्मू पुंछ संसदीय क्षेत्र के लिए पहले चरण के चुनाव प्रचार में दो दिन का समय शेष बचा है। गुलाम नबी आजाद को छोड़ कर अभी तक कोई स्टार प्रचारक नहीं आया है। जम्मू-पुंछ संसदीय सीट से पार्टी के उम्मीदवार रमण भल्ला पार्टी के स्थानीय नेताओं को साथ लेकर स्वयं पूरा संसदीय क्षेत्र घूम कर प्रचार कर रहे है।

राज्यसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने चार दिन तक प्रचार किया। उनके अलावा कोई वरिष्ठ नेता नहीं पहुंचा। भाजपा के स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अखनूर में रैली की। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आ रहे है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, महासचिव राम माधव, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मोर्या भी जम्मू का दौरा कर चुके है। हालांकि कांग्रेस ने पार्टी हाईकमान के समक्ष जम्मू-पुंछ क्षेत्र में प्रचार के लिए स्टार प्रचार विशेषकर प्रियंका गांधी को प्रचार करने का आग्रह किया था। अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी या कोई अन्य स्टार प्रचारक जम्मू का दौरा करते है तो इससे पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह दोगुणा हो जाता।

जम्मू पुंछ और बारामुला संसदीय सीट से प्रचार की अंतिम तिथि नौ अप्रैल है। डोडा-ऊधमपुर सीट के लिए मतदान 18 अप्रैल को होना है। कांग्रेस उम्मीदवार विक्रमादित्य सिंह के पक्ष में प्रचार के लिए सबसे आगे इस समय पूर्व सदर-ए-रियासत डॉ. कर्ण सिंह है। ग्रामीण और दूरदराज इलाकों में भी डा. कर्ण सिंह पहुंच बना रहे है। अब कांग्रेस की कोशिश यह है कि डोडा-ऊधमपुर सीट पर प्रचार के लिए कम से कम दो स्टार प्रचारकों को बुलाया जाए। 

VIA JAGRAN

Facebook Comments