इटली के प्रधानमंत्री गियुसेप्पे कोंटे ने किया इस्तीफे की घोषणा

Italy’s PM Giuseppe Conte: इटली (Italy) से बड़ी खबर सामने निकलकर आ रही है. जिसमें बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री गियुसेप्पे कोंटे (Giuseppe Conte) ने इस्तीफे का एलान कर दिया है. इसके पहले उन्होंने अपने डिप्टी और गठबंधन (Alliance) साझेदार मत्तेओ साल्विनी पर निजी और पार्टी हितों के लिए एक नया राजनीतिक संकट पैदा करने पर कड़ा निशाना साधा था.

Also Read: डोनाल्ड ट्रंप के ‘हिंदू-मुसलमान’ वाले बयान पर भड़क उठे ओवैसी, नरेंद्र मोदी से माँगा जवाब, देखिये


Italy’s PM Giuseppe Conte: इसके तहत, नेशनलिस्ट लीग पार्टी (Nationalist League Party) के नेता साल्विनी द्वारा यह कहते हुए कोंटे के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया था कि वह अपने गठबंधन साझेदार फाइव स्टार के साथ अब काम नहीं करेंगे.

वहीं, लीग और लोकप्रिय फाइव स्टार मूवमेंट (Five Star Movement) द्वारा केवल 14 महीने पहले निर्दलीय कोंटे के साथ मिलकर शासन करने के लिए एक गठबंधन का निर्माण किया गया था.

दरअसल, कोंटे द्वारा साल्विनी (Salvini) पर सरकार को गिराने का आरोप पेश करते हुए उनके कदम को गैरजिम्मेदाराना करार दिया गया था और कहा गया था कि वह अपने निजी और पार्टी हित को महत्व दे रहे हैं, उन्होंने कहा कि मैं एलान करता हूं कि मैं अपना इस्तीफा राष्ट्रपति को सौंपूंगा.


Also Read: Imran Khan पर बरसीं पूर्व पत्नी Reham Khan, Modi को खुश करने के लिए किया कश्मीर का सौदा

कोंटे सीनेट में बहस के बाद अपना इस्तीफा राष्ट्रपति सर्जिओ मत्तेरेला (Sergio Matterella) को सौंपने वाले थे. अब खबरों के अनुसार, यह बताया जा रहा है कि मत्तेरेला मध्यावधि चुनाव का एलान कर सकते हैं, लेकिन वह एक नई गठबंधन सरकार के गठन पर पार्टी नेताओं से चर्चा करने का भी एलान कर सकते हैं.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments