Indian Air Force को मिलेगा ये नया बम, पाकिस्तान के छूटेंगे पसीने, देखिये ?

Indian Air Force: भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) की ताकत में इजाफा होने जा रहा है. वायुसेना को जल्द ही अब स्पाइस 2000 बम (Spice 2000 bomb) का बंकर बस्टर वर्जन मिल जाएगा. जिसके बाद पाकिस्तान (Pakistan) को मुंहतोड़ जवाब देने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. बताया जा रहा है कि यह बम एयरफोर्स को सितंबर माह में ही मिल जाएगा. फ्रांस (France) की ओर से मिलने वाले इस बम के लिए भारत ने 300 करोड़ की डील पर हस्ताक्षर कर दिए हैं. जानकारी के अनुसार यह काफी आधुनिक और विध्वंसक बम हैं, जो किसी भी सेना की ताकत में काफी इजाफा करते हैं.

Also Read: PAK ने खत में राहुल गांधी के साथ साथ इन बीजेपी नेताओं का भी किया जिक्र, जानें पूरा मामला


बच नहीं सकेगा दुश्मन

आज तक की एक रिपोर्ट के अनुसार जो बम फ्रांस से लिए जा रहे हैं वह बंकर बस्टर वर्जन है. इनकी स्टैंडऑफ रेंज करीब 60 किमी तक होती है. इनकी खासियत यह है कि इनमें एडऑन किट लगा होता है साथ ही यह गिरने के बाद भी अपने लक्ष्य को खोज कर ध्वस्त करने में माहिर होते हैं. इस बम की मार से दुश्मन का बचना नामुमकिन होता है.

बालाकोट में इस्तेमाल किया था इसी बम का दूसरा वर्जन

जानकारी के अनुसार फरवरी में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट स्थि जैश ए मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को ध्वस्त करने के लिए स्पाइस 2000 बम के ही दूसरे वर्जन का इस्तेमाल किया था. यह इजरायली एम्यूनेशन का भेदक वर्जन था. गौरतलब है कि वायुसेना को यह बम उस समय मिलने जा रहे हैं जब आर्टिकल 370 में संशोधन के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और लगातार भारत को युद्ध की धमकियां दे रहा है.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments