मेट्रो और हिंडन से हवाई यात्रा की शुरुआत इसी महीने

दिलशाद गार्डन से न्यू बस अड्डा मेट्रो और हिंडन एयर फोर्स स्टेशन के पास सिविलियन टर्मिनल लोगों के लिए जल्द खुलने वाले हैं। इसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। उम्मीद है कि 25 से 28 के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद‌्घाटन कर सकते हैं।

दिलशाद गार्डन से न्यू बस अड्डा मेट्रो और हिंडन एयर फोर्स स्टेशन के पास सिविलियन टर्मिनल लोगों के लिए जल्द खुलने वाले हैं। इसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। उम्मीद है कि 25 से 28 के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद‌्घाटन कर सकते हैं। अभी पीएमओ से ग्रीन सिग्नल नहीं मिला है। वहीं, इसको लेकर गुरुवार को कलेक्ट्रेट में डीएम रितु माहेश्वरी ने विभिन्न विभाग के प्रभारियों के साथ बैठक की। इस दौरान बताया कि मेट्रो प्रॉजेक्ट उद‌्घाटन के लिए तैयार हो चुका है। 
करीब 9.5 किमी लंबे इस प्रॉजेक्ट पर 1800 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च हुए हैं। गत दिनों इस मेट्रो ट्रैक का सेफ्टी ट्रायल भी पूरा हो चुका है। जल्द ही अब सिविलियन टर्मिनल प्रॉजेक्ट भी बनकर तैयार होने जा रहा है। संभावना है कि दोनों प्रॉजेक्ट 25 या फिर 28 फरवरी से शुरू हो सकते हैं। इसको लेकर जिला प्रशासन ने नगर निगम, डूडा, बिजली, जीडीए, आवास एवं विकास परिषद और पुलिस विभाग के अफसरों से तैयारी पूरी करने को कहा है।

पीएम की तारीख का इंतजार
प्रशासनिक सूत्रों का दावा है कि दोनों प्रॉजेक्ट का उद‌्घाटन एक साथ होना है। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आना तय माना जा रहा है, लेकिन पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री मोदी के आने के लिए पीएमओ से अभी ग्रीन सिग्नल नहीं मिला है। पीएमओ से तारीख फाइनल होते ही उद‌्घाटन का कार्यक्रम फाइनल हो जाएगा। इसके लिए तैयारी का समय नहीं मिलेगा, इसलिए पहले ही विभागों को तैयार रहने के लिए कहा गया है। न्यू बस अड्डा मेट्रो और सिविलियन टर्मिनल के उद‌्घाटन कार्यक्रम के दौरान कई अन्य योजनाओं का भी शिलान्यास और लोकापर्ण किया जाएगा। 

इन योजनाओं की मिलेगी सौगात
प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के अंतर्गत बने मॉडल इंटर कॉलेज बालिका लोनी, मॉडल इंटर कॉलेज बालक मुस्तफाबाद लोनी। 
असारा आवासीय योजना नंद ग्राम में निर्माणाधीन 180 आवास। 
सिटी में अमृत योजना के अंतर्गत नगर में 37120 पेयजल और 9606 सीवर कनेक्शन जोड़ने की योजना। 
राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन योजना के अन्तर्गत 30 ग्राम पंचायतों में प्रति ग्राम पंचायत में एक-एक आरोग्य केन्द्र का निर्माण कार्य। 

Facebook Comments