लड़कियॉं मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करेंगी तो लड़के खुद सुधर जाएँगे : कांग्रेस विधायक

Geniben Thakor, MLA (Indian National Congress)

कांग्रेस विधायक जेनीबेन ठाकोर ने गुजरात मे ठाकोर समुदाय की बातो का समर्थन किया है। समुदाय के कथन के मुताबिक अगर अविवाहित लड़कियां मोबाइल फोन का इस्तेमाल करती है तो उनके मॉं-बाप पर भारी जुर्माना लगाया जाएगा और फ़िर जेनीबेन ने इसका समर्थन करते हुए कहा है कि इस पाबंदी से लड़के अपने-आप सुधर जाएँगे।

Also Read : जेएनयू का सुरक्षा गार्ड बना जेएनयू का छात्र, पास की बीए पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा, देखिये


उन्होंने अंतरजातीय विवाह पर रोक का भी समर्थन किया है।14 जुलाई को हुए बैठक मे क्षत्रिय ठाकोर समुदाय ने बनासकांठा जिले के जिगोल गॉंव में यह फरमान जारी किया था और बैठक में यह तय किया गया कि इस फैसले को नहीं मानना एक अपराध होगा और इसको ना मानना वाले
लड़कियों के मॉं-बाप पर जुर्माना लगाया जाएगा।

जबकि बैठक में पारित किए गए प्रस्ताव में क़ानून की नज़रो से बचने के लिए ‘अंतरजातीय विवाह’ को लेकर एकदम आसान भाषा का प्रयोग किया है। इसमें कहा गया है,“ जो लड़की समुदाय को नीचा दिखाएगी,उसकी जिम्मेदारी उसके परिवार और माता-पिता की होगी। उन पर 1.5 लाख रुपए जुर्माना लगाया जाएगा।”

Also Read : 1000 इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन लगेंगे बड़े शहरों में, सरकार ने मांगा प्रस्ताव


जेनीबेन ने इस कथन का समर्थन करते हुए कहा है कि लड़कियॉं अपने मॉं-बाप के साथ रहती हैं, इसलिए उन पर आसानी से यह पाबंदी लगाई जा सकती है।

यहाँ आपको मालूम होना चाहिए यह पहला मौका नहीं है जब जेनीबेन ने विवादित बयान दिया है। पिछले साल भी किसानों को संबोधित करते हुए उन्होंने उनकी बुरी हालत के लिए भाजपा नेताओं की हत्या की बात कही थी।

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments