कांग्रेस नेता शिवकुमार हुए गिरफ्तार, गुलाम नबी आजाद को भी लिया गया हिरासत में

कर्णाटक में चल रहा सियासी नाटक अब और उलझता नजर आ रहा है. बागी विधायकों को मनाने मुंबई पहुंचे कांग्रेस के डीके शिवकुमार को मुंबई पुलिस ने पवई स्थित होटल के बाहर गिरफ्तार कर लिया. बागी विधायकों ने शिवकुमार से अपनी जान का खतरा बताते हुए मुंबई पुलिस से सुरक्षा की मांग की थी.

Also Read : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव का नया फॉर्मूला तैयार, अब ऐसे चुना जायेगा अगला अध्यक्ष


कांग्रेस नेता शिवकुमार होटल के बाहर करीब साढ़े छह घंटे बैठे रहे. वह बागी विधायकों से मिले बिना जाने को तैयार नहीं थे. सियासत से बने तनाव के माहौल को देखते हुए होटल के आसपास के इलाके में धारा 144 लगा दी गयी. शिवकुमार को पुलिस ने करीब दोहपर ढाई बजे हिरासत में लिया.

शिवकुमार और जेडीएस विधायक शिवालिंगे गौड़ा होटल के पास सुबह करीब 8 बजे पहुंचे थे. मुंबई पहुंचे शिवकुमार ने बागी विधायकों को लेकर कहा था कि राजनीति में हमारा जन्म साथ हुआ है और हम साथ मरेंगे भी. हमारे बीच समस्या है जिसे बातचीत से सुलझा लिया जायेगा.

जबकि बागी विधायक रमेश जरकीहोली का कहना है कि हमें डीके शिवकुमार से मिलने में कोई रूचि नहीं है और हमसे मिलने के लिए यहां बीजेपी से भी कोई नहीं है.

Also Read : मुख्यमंत्री की सीट पर जा बैठे यह विधायक, मच गया विधानसभा में हड़कंप


बागी विधायक बी बासवराज ने कहा, ‘शिवकुमार का अपमान करने का हमारा कोई इरादा नहीं है. हमें उन पर विश्वास है. लेकिन किसी खास वजह से हमने ये कदम उठाया है. दोस्ती प्यार एक तरफ है. हमारा उनसे सम्मान के साथ अनुरोध है कि वह न मिलने की वजह को समझें.’

वहीँ दूसरी ओर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को बेंगलुरु में राजभवन के बाहर प्रदर्शन करते वक्त हिरासत में लिया गया है.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments