बैलेट पेपर से हुए चुनाव में कांग्रेस ने भाजपा को दी मात, श्रीनगर और बाजपुर में जीता चुनाव

उत्तराखंड में श्रीनगर और बाजपुर निकायों में सोमवार को हुए निकाय चुनाव की मतगणना सोमवार को पूरी हुई. श्रीनगर और बाजपुर में हुए दोनों निकाय चुनाव में बैलेट पेपर से चुनाव हुए, जहां पर दोनों जगहों पर ही कमल को पछाड़ते हुए हाथ के पंजे ने बढ़त बनाई.

Also Read : सुब्रमण्यम स्वामी ने बीजेपी को बताया लोकतंत्र के लिए खतरा,कहा ममता बनर्जी बने कांग्रेस अध्यक्ष


श्रीनगर पालिका अध्यक्ष पद पर कांग्रेस का कब्जा

श्रीनगर पालिका-अध्यक्ष पद पर कांग्रेस कब्जा करने में सफल रही है, भाजपा प्रत्य़ाशी सरोजनी रावत को हराते हुए कांग्रेस प्रत्याशी पूनम तिवारी ने जीत हासिल की.

कांग्रेस प्रत्याशी पूनम तिवारी ने जीत हासिल की

नगर पालिका चुनाव में 13 हजार 204 लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया था,बुधवार को तहसील परिसर में अध्यक्ष पद के लिए दो राउंड की गणना हुई,जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी ने शुरुआती दौर से ही बढ़त बना ली.


कांग्रेस प्रत्याशी पूनम तिवारी ने वार्ड 1 में ही 447 मत प्राप्त कर बढ़त बनानी हासिल कर ली, जो अंत तक जारी रही. अंत में कांग्रेस प्रत्याशी ने जीत हासिल कर ली. इस तरह बाजपुर में भी कांग्रेस के गुरजीत सिंह गित्ते ने जीत हासिल की. सभासद के पदों पर निर्दलीयों का अधिकतर जगह कब्जा रहा.

हाल ही में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने देश के विभिन्न राज्यों में मुंह की खाई थी, जिसके बाद इस तरह के परिणाम कांग्रेस के लिए सुखद साबित हो सकते हैं.

Also Read : यूपी में मदरसे के बच्चों को ‘जय श्री राम’ नहीं कहने पर पीटा, क्रिकेट मैच के दौरान हुई थी झड़प, देखिये

श्रीनगर और बाजपुर नगरपालिका अध्यक्ष पद पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया। श्रीनगर में पूनम तिवारी और बाजपुर में गुरजीत सिंह गित्ते निर्वाचित हुए।

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments