BJP संगठन में हुए बदलाव: चंद्रकांत पाटिल बने महाराष्ट्र के अध्यक्ष, स्वतंत्र देव को मिली यूपी की कमान !!

Chandrakant Patil became the President: लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद पहली बार भाजपा ने संगठन में कई बदलाव किए हैं. भाजपा ने स्वतंत्र देव सिंह को यूपी का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. इससे पहले इस पद पर महेंद्रनाथ पांडे थे. उन्हें मोदी सरकार में मंत्री बनाया गया है.

Also Read: समाजवादी पार्टी को लगा तगड़ा झटका, इस सांसद ने दिया इस्तीफा, बीजेपी में हो सकते हैं शामिल


चंद्रकांत पाटिल की नियुक्ति !

Chandrakant Patil became the President: भाजपा ने महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर चंद्रकांत दादा पाटिल की नियुक्ति की है. आज ही पार्टी प्रदेश अध्यक्ष पद से रावसाहेब पाटिल दानवे ने इस्तीफा दिया है. भाजपा राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह के हस्ताक्षर वाले प्रेस रिलीज में कहा गया है कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगल प्रभात लोढ़ा को मुंबई महानगर भाजपा का अध्यक्ष नियुक्त किया है


गौरतलब है कि महेन्द्र नाथ पांडे को नरेंद्र मोदी नीत नई सरकार में कौशल विकास मंत्री बनाया गया है जबकि राव साहेब दानवे पाटिल को उपभोक्ता मामलों का राज्य मंत्री बनाया गया है. समझा जाता है कि पार्टी में ‘‘एक व्यक्ति, एक पद’’ के सिद्धांत के तहत इन्हें अपने राज्य में प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाया गया है.

Also Read : मुख्यमंत्री की सीट पर जा बैठे यह विधायक, मच गया विधानसभा में हड़कंप

साल के आखिरी में होंगे विधानसभा चुनाव !

महाराष्ट्र में इसी साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इस ख्याल से संगठन में बदलाव महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं. लोकसभा चुनाव में भाजपा ने शानदार सफलता हासिल की है.

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

Facebook Comments