आतंकियों को आर्थिक मदद देने पर भाजपा नेता समेत दो को उम्रकैद

गुवाहाटी। राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत ने मंगलवार को आतंकियों को आर्थिक मदद देने के आरोप में दो पूर्व उग्रवादी नेताओं और एक भाजपा नेता को उम्रकैद की सजा सुनाई। इन्हें 1000 करोड़ के वित्तीय घोटाले और आतंकी फंडिंग मामले का दोषी पाया गया। जेल के अलावा इन पर आर्थिक जुर्माना भी लगाया गया है। इनके अलावा 12 अन्य लोगों को भी सजा सुनायी गयी है।


Also Read : बिहार में इन्सेफ्लाइटिस से मौतों के बीच गोवा में पार्टी कर रहे थे रामविलास पासवान के बेटे चिराग, कांग्रेस नेता राधिका खेड़ा ने तस्वीरें शेयर की वायरल

एनआईए के विशेष जज ने उग्रवादी संगठन दिमा हलम दाओघ के चेयरमैन को सजा सुनायी।  एनआईए के वकील दिलीप दास ने बताया कि जिन लोगों को सजा सुनायी गयी उनमें आतंकी संगठन डीएचडी के कमांडर इन चीफ जेवेल गरलोसा के अलावा निरंजन होजाई (Niranjan Hojai), मोहेत होजाई शामिल हैं।

bjp leader niranjan hojai terror funding

एनआईए ने 2009 में इस मामले में गारलोसा, होजाई, एनसी हिल्स स्वायत परिषद के पूर्व कार्यकारी सदस्य मोहत होजाई, सामाजिक कल्याण विभाग के अधिकारी आरएच खान और 12 अन्य लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था। मोहेत होजाई को 30 मई 2009 को गिरफ्तार किया गया था और वह जेल में है, जबकि जेवेल गरलोसा और निरंजन होजाई गिरफ्तार हुए थे और बाद में जमानत पर थे। दोनों ही स्वायत्त परिषद दिमा हसाओ के चयनित सदस्य हैं। इसके अलावा निरंजन (Niranjan Hojai) भाजपा के निर्वाचित सदस्य भी हैं।


Also Read : नहीं कहूंगा वन्देमातरम, यह इस्लाम के खिलाफ है : सांसद शफ़ीक़ुर्रहमान बर्क़, देखें वीडियो

राज्‍य प्रवक्‍ता बिजन महाजन ने बताया, असम की भाजपा गौहाटी हाईकोर्ट जाने की योजना बना रही है ताकि निरंजन होजाई को इससे आजादी मिल सके।

Ace News से जुड़े और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

via jagran

Facebook Comments