दिल्ली एयरपोर्ट पर धू-धू कर जला एयर इंडिया का विमान, मरम्मत के दौरान लगी आग

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर बुधवार रात बड़ा हादसा टल गया. यहां एयर इंडिया के बोइंग विमान में अचानक आग लग गई, जिसके बाद पूरी फ्लाइट धुआं-धुआं हो गई. गनीमत की बात ये रही है कि जब इस विमान में आग लगी, तो इसमें मरम्मत का काम चल रहा था और कोई यात्री फ्लाइट में नहीं बैठा था.

फ्लाइट में नहीं था कोई पैसेंजर

एयर इंडिया की ये फ्लाइट B777-200 LR दिल्ली से अमेरिका के सेन फ्रांसिस्को जा रही थी. जब एयरपोर्ट पर ही विमान में मरम्मत का काम जारी था, तब इसके पिछले हिस्से में आग लग गई. यही कारण था कि फ्लाइट में कोई पैसेंजर नहीं बैठा था. मरम्मत के काम होने के बाद इस फ्लाइट को रवाना होना था, लेकिन अचानक आग लगने से विमान को रद्द करना पड़ा. 25 अप्रैल को ही रवाना होने वाली फ्लाइट अब दस बजे के आसपास रवाना होगी.

हादसे के बाद एयर इंडिया ने बयान भी जारी किया है. कंपनी की तरफ से कहा गया है कि बुधवार रात जब उड़ान से पहले इंजीनियर रूटीन चेकिंग कर रहे थे, तब पिछले हिस्से में आग लग गई थी. आग लगने के बाद विमान की पूरी जांच की गई है. बीते दिनों में फ्लाइट या रेलवे में हुए हादसों की कई घटनाएं सामने आई हैं. जिन्होंने हर किसी की को हैरान किया है.

विमान हादसे में सैकड़ों की हुई थी मौत

बोइंग के विमानों को लेकर बीते दिनों में कई घटनाएं ना सिर्फ भारत बल्कि दुनिया भर से सामने आई हैं. इथोपिया में हुए एक विमान हादसे में सैकड़ों की मौत हुई थी, जिसके बाद से ही दुनिया अलर्ट पर है. चीन, इथोपिया, सिंगापुर समेत दुनिया के कई बड़े देशों ने बोइंग की सेवाओं पर बैन भी लगाया था.

Facebook Comments