कॉमेडी ही नहीं कमाई के भी किंग हैं कपिल शर्मा, इतने करोड़ कमाकर जीते हैं आलीशान ज़िंदगी

2 अप्रैल यानी हास्य कलाकार कपिल शर्मा Kapil Sharma का बर्थडे। इस साल कपिल 38 साल के हो रहे हैं। कपिल शर्मा को आज कौन नहीं जानता। अपने हास्य और ह्यूमर से उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बना ली है। कपिल की कामयाबी के बारे में कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव बताते हैं कि कपिल शर्मा ने कॉमेडी से नाम और दाम दोनों कमाए हैं और एक नया ट्रेंड शुरू किया है।

पिछले दस साल में कपिल शर्मा ने काफी तरक्की कर ली है और आज मुंबई में उनके पास घर तो है ही रेंज रोवर और मर्सिडीज बेंज जैसी कई महंगी और लक्सरी कारें भी है। कपिल शर्मा अपने शो ‘द कपिल शर्मा शो’ के अलावा स्टेज शोज़ और कुछ ब्रैंड्स के विज्ञापनों से भी खूब कमाते हैं। क्या आप जानते हैं कि टीवी पर एक एपिसोड के लिए कपिल शर्मा 60 से 80 लाख रुपए लेते हैं। जबकि कपिल लाइव स्टेज शो से भी तगड़ी कमाई करते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वे सोलो स्टेज परफॉर्मेंस के लिए करीब 75 लाख रुपए लेते हैं। अगर कपिल की कुल संपत्ति की बात की जाए तो जनवरी 2018 में कपिल करीब 300 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक थे।

कपिल शर्मा ने एक बार खुद ट्वीट कर बताया था कि वो पिछले पांच साल से 15 करोड़ इनकमटैक्स दे रहे हैं। इसके अलावा फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले बॉलीवुड स्टार्स की लिस्ट में वो साल 2012 में 96 वें स्थान पर थे तो 2016 में वो 27 वें स्थान पर आ गए थे। बता दें कि कपिल शर्मा के पास अपना एक पर्सनल वैनिटी वैन भी है जिसकी कीमत 5 करोड़ 50 लाख है। नीचे की तस्वीर में आप उनकी वैनिटी वैन की फोटो भी देख सकते हैं! 

टीवी शो के अलावा कपिल शर्मा के बॉलीवुड करियर की बात करें तो वह अब तक दो फ़िल्मों- ‘किस किस को प्यार करूं’और ‘फिरंगी’ में काम कर चुके हैं।

STORY : JAGRAN

Facebook Comments