जेईई-मेन्स में 24 बच्चों ने 100 प्रतिशत अंक किए प्राप्त

जेईई-मेन (JEE-Mains) 2020  के नतीजे 11 सितंबर शुक्रवार को जारी कर दिए गए हैं। जेईई-मेन्स (JEE-Mains) के नतीजे नैशनल टेस्टिंग एजेंसी की अधिकारिक वेबसाइट पर कि गीली है। नतीजे के अनुसार इस बार 24 बच्चों ने 100 परसेंटाइल प्राप्त किए हैं। बता दें कोरोनावायरस महामारी के चलते इस परीक्षा को दो बार स्थगित किया गया था।

सूत्रों के अनुसार 100 परसेंटाइल प्राप्त करने वाले छात्र तेलंगाना से है। तेलंगाना में कुल 8 छात्रों ने पूरे अंक हासिल किए हैं। उसके बाद दिल्ली में 5 बच्चों ने पूर्णांक अंक हासिल किए हैं। राजस्थान में कुल 4 छात्रों ने पूर्णांक अंक हासिल किए हैं। इसके बाद आंध्र प्रदेश में 3 छात्रों ने, हरियाणा में 2 छात्रों ने और गुजरात, महाराष्ट्र में  एक एक बच्चों ने पूर्णांक अंक हासिल किए हैं।


इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए जेईई-मेन्स (JEE-Mains) का आयोजन कोरोनावायरस महामारी में सुरक्षा और सोशल डिस्टेंसिग का ध्यान रखते हुए किया गया था। परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों के अलग प्रवेश और निकास, गेट पर सैनिटाइटर, मास्क का वितरण और उम्मीदवारों के बीच दूरी बनाए रखने के साथ कतार लगवाई गई थी।

पीटीआई के अनुसार, कुल 8.58 लाख  उम्मीदवारों ने आईआईटी, एन‌आईटी और केंद्र द्वारा वित्तपोषित तकनीकी संस्थानों (CFTI) में इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए जेईई-मेन्स (JEE-Mains) परीक्षा के लिए पंजीकरण किया था, जबकि उनमें से केवल 74 प्रतिशत ने परीक्षा में भाग लिया था।


जेईई-मेन्स (JEE-Mains) के परिणामों के आधार पर, शीर्ष 2.45 लाख उम्मीदवार जेईई-एडवांस्ड परीक्षा में शामिल होने के योग्य होंगे। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों में प्रवेश के लिए जेईई-एडवांस का आयोजन किया जाता है। बता दें, जेईई-एडवांस की परीक्षा 27 सितंबर को होने वाली है। 

The Ace EXPRESS से जुड़ने और लगातार अपडेटेड रहने के लिए हमें Facebook पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे

दि ऐस एक्सप्रेस Telegram पर भी उपलब्ध है। जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें@TheAceExpress

Facebook Comments